नमस्कार दोस्तो आज मै आप लोगो के लिए मीशों अप्प्स से घर बैठे पैसा कमाए इसके बारे मे बताने जा रहा हूँ और इस  एप्लिकेशन से पैसा कैसे कमा सकते है और  किस तरह  से  कमा सकते है और यह कितना फायदे मंद है । यह एप्प्स  अधिकतर वह लोगो के लिए है जो घर मे रहकर अलग से पैसा कमाना चाहते है  यह एक तरह का reseller कंपनी है जो एक प्रोडक्ट को आप खरीद के किसी दूसरे को कमीशन बना कर बेच सकते है। इस apps की मदद से आप घर बैठे हजारो रूपये  तक अथवा  उससे ज्यादा भी पैसा कमा सकते है।  इसमें मजेदार बात यह है की आपको बिना पैसा लगाए यह बिज़नेस आप शुरुआत कर है न आपको कोई बड़ी दुकान की जरुरत है।



मीशो एप्प्स क्या है


मीशो apps एक तरह का affiliat marketing की तरह है इसमें आपको कोई अकाउंट बनाने की जरुरत नहीं पड़ती है इसमें आप मुफ्त में शामिल हो सकते है और पैसा देने की जरुरत भी नहीं होती।  ये एक प्रकार का सरल प्रक्रिया है यह एक दुकानदार और खरीददार जैसा काम  होता है इसमें ऑनलाइन शॉपिंग किया जाता  है।  इस apps की मदद से आप अपने मन पसंद सामान का चयन कर सकते है और उसके बाद उसी सामान को ज्यादा रेट में दूसरे को बेच सकते है।

मीशो के बारे में  जानें :-

Meesho की स्थापना 2015 में  हुई है और इसके संस्थापक विदित और संजीव बर्नवाल  के द्वारा हुई है  जो की IIT-Delhi के alumni से  हैं।  इनका मुख्य उद्देश्य है की सन 2020 तक ये करीब 20 million successful entrepreneurs को तैयार करना है . अब बात आती हैं Meesho App से कमाई की तो  आप कितना कमा सकते हैं और किस प्रकार कमा सकते हैं ये आप पर निर्भर करता है। 


यह काम कैसे करता है :-


जब आप सामान का चयन करेंगे तो उस सामान का कैटलॉग  प्रचार करने के लिए सोशल मीडिआ के द्वारा आप उसको लोगो तक भेज सकते है जैसे की whatsapp , facebook, instagram आदि।  उसके बाद जब कोई सामान को पसंद कर लेगा तो उस कैटलॉग के ऊपर में प्रोडक्ट नंबर होगा उसके माध्यम से प्रोडक्ट की  बुकिंग कर सकते है और उस प्रोडक्ट को कस्टमर के पते पर भेज सकते है इस तरह से काम होगा।


कमीशन कैसे मिलेगा :-


जब आप कोई प्रोडक्ट का चयन करते तो उसका जो रेट रहता है वह आपका होता है उसके बाद सामान को कोई पसंद करके आपसे लेने की बात  करता है तो आप उसी सामान की जब बुकिंग करते है तब उसमे एक option आता है जिसमे दो कालम होते है पहले में सामान का रेट (  जो कस्टमर को देने वाला जब डिलीवरी होगा ) और दूसरा आपका कमीशन ( जो सामान के रेट से ज्यादा है )  इस प्रकार जब यह प्रोसेस हो जायेगा और बुकिंग होने के बाद जब सामान कस्टमर को मिल जायेगा तो आपने जो अधिक पैसा जो लगाया है वह आपके अकाउंट में एक हफ्ते में आ जायेगा। इस तरह से आपको कमीशन मिलेगा।

सामान की जानकारी :-


मीशो apps में सभी प्रोडक्ट की जानकरी पूरी तरह से दिया जाता है आप चाहे तो उस सामान का campare दुसरो से करके देख सकते है इसमें सामान की पूरी गारंटी दी जाती है और अगर सामान में कुछ गड़बड़ी होती है तो आप उसको बदल भी सकते है मीशो apps एक तरह का दुकान भी है जिसमे हम एक सामान भी ले सकते है और थोक दुकान भी है। यह Ecommerce कंपनी है जैसा flipcart , amazon , snapdeal आदि।

Download

निष्कर्ष :-

यह सब सारे जानकारी लेने बाद यह तथ्य निकलता है की आप घर बैठे मीशो appa के द्वारा बहुत पैसा कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपको मेहनत करनी पड़ेगी। मैंने इस पोस्ट के माध्यम से मीशो अप्प्स से इनकम कैसे ले सकते है और किस प्रकार काम करना पड़ेगा यह जानकारी पूरी दी है। मेरी अनुमान से आप सभी लोगो को एक बार मीशो अप्प्स को डाउनलोड जरूर करे और मार्कटिंग का मौका जरूर उठाये। मैंने सबसे ऊपर  में लिंक दिया है आप उस पर जाकर डाउनलोड करे।  अगर यह पोस्ट आप सभी के लिए फायदेमंद है तो कृपया इस पोस्ट को शेयर जरूर करें।

धन्यवाद।

Previous Post Next Post