आप सभी जानते है की आजकल नेटवर्किंग मार्केट का जमाना चल रहा है और सभी लोग इस बिज़नेस में जुड़कर बहुत पैसा कामना रहे है! क्या यह संभव है ? बिलकुल है पर इसके लिए शुरुआत में कड़ी  मेंहनत करनी पड़ती है तभी आप पैसा कमा सकते है ! आज मई मै आपको ऑनलाइन से पैसा कमाने के तरीके बताऊंगा !


आज का जमाना इंटरनेट का है और आज सभी लोग इंटरनेट के द्वारा  घर से काम करने के अवसर मिल रहे है! इंटरनेट की सहायता से ऑनलाइन से कुछ करने की सोच रहे है  समस्या यह है कि ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं है  कि ऑनलाइन आय  उत्पन्न करने के लिए कहां से शुरुआत करें और कैसे करें। तो आपको इस लेख के माध्यम से आज मै आपको कुछ टिप्स बताऊंगा की आप लोग इंटरनेट  सहायता से ऑनलाइन आय उत्पन्न कैसे और कौन-कौन से माध्यम है क्या आपको घर बैठे पैसा कमाने में परेशानी होती है यदि ऐसा है मैं आपके घर आराम से पैसा बनाने में मदद कर सकता हूं। यह लेख मे आपको कुछ तरीके बताऊंगा जो आपकी मदद कर सकते हैं। पहले हम इससे संबंधित कुछ जानकारी देता हूँ ! 






               सरल शब्दों में यह है की आज के ज़माने में मार्केटिंग करने के बहुत सारे तरीके  हो गए है!  उसी मे एक AFFILIATE MARKETING  नाम है जो एसके माध्यम है जो दुनिया को लाभ दिखाने के लिए आज एक प्रोडक्ट को बढ़ाने लिए हजारो लोग मिल रहे है कई प्रमुख कंपनियां अपने उत्पादों को बढ़ावा देने में और मदद के लिए एक समारोह कार्यक्रम भी प्रदान करती हैं। वे प्रमुख कंपनियां पहले से ही अधिक लोगो  को समझती हैं की किस प्रकार के लोग इस उत्पाद को बेच सकते है ! अपनी पसंद का NICHE को ढूंढना संभवतः यह तय करने का सबसे आसान तरीका होगा कि आप किस तरह के उत्पादों को बढ़ावा देना चाहते हैं। 


                                                                                                                                           AFFILIATE MARKET मे पैसा कमाने के लिए आपको पहले JOIN करना होगा और उसके बाद आप अपनी वैबसाइट के माध्यम से आप E-COMMERCE कंपनी  का समान अपने साइट  मे लिंक लगाकर बेचना   होगा! इस तरह से जो आपके वैबसाइट के द्वारा PRODUCT बिकेगा उसका कुछ कमीशन मिलेगा जो आपकी इंकम होगी ! इसी तरह से आप ऑनलाइन नेटवर्किंग के द्वारा घर मे बैठ कर आप इंकम ले सकते है ! इससे आप को चयन करना होगा की आप किस तरह का समान बेच सकते है ! कुछ नीचे टिप्स है उसको फॉलो करे !     

  • अपनी पसंद का एक कार्य चुनें और इसके साथ गहराई में जाने से पहले बेहतर दृष्टिकोण रखने के पहले आप इसका निरीक्षण करे 
  •  इससे मिलने वाली संबद्ध कार्यक्रमों और उत्पादों पर शोध करें ताकि वे आगे बढ़ सकें और कमीशन बना सकें!
  • एक  वेब साइट बनाएँ या अपने मनपसंद कार्य के चयन के आधार पर अपने लिए एक साइट बनाये 
  • एक ठोस कदम और आपने आदमी का निर्माण करना आपके व्यवसाय की साइट की कुंजी है !
  • इस वैबसाइट के द्वारा आप समान का प्रचार करे !
  • इन सभी चरणों को बार-बार दोहराना है जब तक कि आपका लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता।


  • AFFILIATE MARKETING क्या है :-


            यह एक ऐसा तरीका है जिससे कोई व्यक्ति अपने किसी SOURCE जैसे की ब्लॉग या वैबसाइट के द्वारा किसी अन्य कंपनी या ORGANIZATION  के समान को प्रमोट करता है या RECOMMEND करता है !इसके  आलावा आप सोश्ल मीडिया के द्वारा आप भी इंकम कमा सकते है इसी के बारे  मे कुछ डेटेल बताता हूँ !


             सोशल मीडिया भी एक माध्यम है पैसा कमाने का ! कुछ लोग इसके के बारे में नहीं जानते है। यह सोश्ल मीडिया एक बहुत बड़ा जरिया बन गया है कि कई लोग अपने उत्पादों, ब्रांडों और कार्यक्रमों को दुनिया में लाने की कोशिश कर रहे हैं। जब आप कुछ काम कर रहे तो सोश्ल मीडिया ही सही दिशा है  यह एक बहुत ही उपयोगी कदम है। जितने अधिक प्रशंसक और अनुगामी आपके पास  होगा आपको कोई संदेह नहीं होगा और  रचनात्मक होना और एक प्रारूप बनाना किसी भी अन्य शुरुआती स्तर के प्रतियोगियों की तुलना में अधिक  है  बेशक यह कंपनियों जैसी प्रमुख प्रतिष्ठा के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करने की अनुशंसा नहीं की गई है, लेकिन अपने आप में आश्वस्त होना एक मंच बनाने और ऑनलाइन आय उत्पन्न करना एक महत्वपूर्ण काम है। किसी और से ज्यादा अपने आप पर और अपने उत्पाद पर विश्वास करना आपको एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित करेगा और यह जानना जरूरी है कि आपके पास दुनिया के लिए कुछ फायदेमंद है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इससे बहुत सारे है आप उस मे जुड़कर इंकम जनरेट कर सकते है ! जैसा की :- यूट्यूब, इंस्तग्राम, ब्लॉग, फेसबूक आदि !


  • CONCLUSION :-

जैसा की मैंने इस पोस्ट के द्वारा बताया की आप AFFILIATE MARKETING मे आप रजिस्टर करके आप ई-कॉमर्स कंपनी से ऑनलाइन पैसा कैसे कमा सकते है इसके जुडी हुई जानकारी मैंने बताया है ! यह  आपको पसंद आया होगा तो कृपया शेयर करे और  इससे रेलेटेड सवाल है तो कमेंट करे !

1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post